पंजाब में स्कूल वैन में आग से चार बच्चे जिन्दा जले

पंजाब के संगरूर में एक स्कूल वैन में आग लग जाने के बाद उसमें बैठे चार छात्रों कीजलने से मौत हो गयी। कुछ बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

यह दर्दनाक हादसा शनिवार दोपहर का है। संगरूर में एक स्कूल वैन छुट्टी होने के बाद छात्रों को लेकर जा रही थी कि अचानक उसमें आग लग गयी। इस बस में उस समय २० बच्चे सवार थे। वैन में बस का क्लीनर ही था जिसने खतरा भांपते ही बच्चों को बस से बाहर निकालना शुरू कर दिया।

हालांकि, आग बस में बहुत तेजी से फ़ैल गयी। वैन में तैनात स्‍टाफ ने काफी बच्चों को बाहर निकाल लिया लेकिन आग फैलने से वे कुछ बच्चों को नहीं निकाल  पाए जिससे चार बच्चों की जिन्दा ही जल जाने से मौत हो गयी।

जानकारी के मुताबिक तीन झुलसे बच्‍चों को लोंगोवाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए इन बच्‍चों को पीजीआइ, चंडीगढ़  रेफर कर दिया गया। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई गयी है।

पुलिस ने बताया कि यह बस निजी स्कूल सिमरन पब्लिक स्कूल की थी। छुट्टी के बाद वैन बच्चों को लौंगोवाल की तरफ लेकर जा रही थी। केहर सिंह वाली गांव के पास वैन में अचानक आग लग गई।