नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर जय श्रीराम का नारा लगवाने में चार गिरफ्तार

वाराणसी की वारदात ः नेपाली पीएम के खिलाफ नारे लगवाए, नेपाली मोहल्ले में धमकी भरे पोस्टर चिपकाए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी के गंगा घाट पर नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर उस पर जय श्रीराम लिखवाया, इसके बाद नेपाल के प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कराने के मामले में विश्व हिंदू सेना नामक सगठन का नाम सामने आया है। मुख्य आरोपी अरुण पाठक फिलहाल फरार है, अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। पुलिस ने शुक्रवार रात चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए चारों में से एक हिंदू सेना का महानगर उप प्रमुख संतोष कुमार पांडेय शामिल है, जिस पर आरोप है कि सिर मुंडवाने के दौरान वीडियो बना रहा था और अन्य तीन आरोपी राजू यादव, आशीष मिश्रा और अमित दुबे मौके पर मौजूद थे।
इतना ही नहीं, आरोपियों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। विश्व हिंदू सेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अस्सी घाट के समीप नेपाल के युवक का सिर मुंडवाकर उस पर जय श्रीराम लिख दिया था। इसके साथ ही वाराणसी में जहां भी नेपाली मूल के लोग रहते हैं, वहां विश्व हिंदू सेना की ओर से धमकी भरे पोस्टर चिपकाए गए।
एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि घटना का वीडियो बनाने वाले आरोपी को दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी अरुण पाठक सहित अन्य सभी की तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगी हुई हैं। एसएसपी ने कहा कि सभी के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।
भेलूपुर में दर्ज मुकदमे के मामले में क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारी एपी सिंह ने मुख्य आरोपी अरुण पाठक के घर पर शुक्रवार और शनिवार को छापेमारी की, लेकिन वह नहीं मिला।  पुलिस ने उनके बड़े भाई सुनील पाठक को पूछताछ के लिए थाने लाई। उनकी मां और भाई ने बताया कि अरुण पाठक से उन लोगों का कोई लेना-देना नहीं है।

अखिलेश ने विदेश नीति को लेकर साधा निशाना
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नेपाल के युवक का सिर मुंडवाने के मामले में ट्वीट करके विदेश नीति को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, भाजपा के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार के समय, विदेश नीति के मामले में पड़ोसी देशों से हमारे देश के सांस्कृतिक और राजनीतिक संबंध कटु होते जा रहे हैं। ये अति निंदनीय है। भाजपा की प्रतिशोधकारी नीतियां आंतरिक व बाह्य, दोनों स्तर पर देश को एक नकारात्मक दौर में ले जा रही हैं।