देश में कोविड-१९ के ५६,३१६ सक्रिय मरीज, अब तक ३,०२९ की मौत

देश में इस समय कोविड-१९ के सक्रिय मरीजों की संख्या ५६,३१६ हो गयी है जबकि जनवरी से अब तक कुल ९६,१६९ संक्रमण के मामले हुए हैं। देश भर में इस वायरस से अब तक ३,०२९ लोगों की जान गयी है जबकि ३६,८२४ लोग स्वस्थ होकर घर जा  चुके हैं। वैसे पिछले २४ घंटों में देश में अब तक के सबसे ज्यादा ५२४२ मामले सामने आए हैं जबकि १५७ लोगों की मौत हुई है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा मौत के मामले महाराष्ट्र में १,१९८ हुए हैं जबकि गुजरात दूसरे नंबर पर है, जहाँ ६५९ लोगों की जान कोविड-१९ इ गयी है। राजधानी दिल्ली में १४८, मध्य प्रदेश में २४८, पश्चिम बंगाल में २३८, उत्तर प्रदेश में ११२, राजस्थान में १३१, तमिलनाड में ७९, आंध्र प्रदेश में ५०, पंजाब में ३५, तेलंगाना में ३४, कर्नाटक में ३७ और हरियाणा में १४ लोगों की मौत हुई है।
उधर दुनिया भर में अब तक इस महामारी से ३,१६,७११ लोगों की मौत हुई है जबकि कुल कोरोना मामले ४,८०४,७६५ मामले हैं। अमेरिका में अब तक सबसे ज्यादा ०,९७८ लोगों की जान गयी है जबकि इंग्लैंड में ३४,६३६, स्पेन में २७,६५०, इटली में ३१,९०८, फ्रांस में २८,१०८, रूस में २,६३१, ब्राज़ील में १६,१२२, जर्मनी में ८,०४९, ईरान में ६,९८८ लोगों की मौत हुई है।