देशभर में आज चक्काजाम, दिल्ली के बॉर्डर पर 50 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती

केंद्र के तीन कृषि बिलों के खिलाफ किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे है। और इसी के चलते किसान देशभर में आज 12 से 3 बजे तक चक्काजाम करेंगे।

चक्काजाम के चलते दिल्ली व एनसीआर में 50 हज़ार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ ही सुरश्क्षा के सभी इंतज़ाम किए गए है और ड्रॉन से भी नज़र रखी जा रही है।

राकेश टिकैत ने कहा है, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के एक लाख किसान सड़को पर उतरकर जाम नहीं लगाऐंगे अर्थात् वे किसान अपने तहसील व जिला मुख्यालय के अधिकारियों को ज्ञापन देंगे। इस ज्ञापन के अंतर्गत तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने और एमएसपी पर कानून की मांग शामिल है।

आपकों बता दें, 26 जनवरी को ट्रेक्टर रैली में हुर्इ हिंसा की दुर्घटना से आविश्वास उपजा है और इसी को देखते हुए, सरकार इस बार पूरी तैयारी के साथ सतर्क है जिससे 26 जनवरी की घटना को दुबारा ना दोहराया जा सकें।

दिल्ली के कोने-कोने पर सुरक्षा बलों के जवानों की तैनाती की गर्इ है। जिसमें दिल्ली पुलिस, रिजर्व पुलिस फोर्स (आरपीएफ) व पैरामिलिट्री फोर्स के जवान शामिल है।

दिल्ली में इन अलग-अलग बॉर्डरों पर जिनमें शाहजहांपुर (दिल्ली-राजस्थान) बॉर्डर, दिल्ली का आर्इटीओ, लोनी बॉर्डर, दिल्ली-गुरूग्राम बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर व लालकिला शामिल है। इन सभी बॉर्डरो पर सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ-साथ ड्रॉन से भी नज़र रखी जा रही और सुरक्षा के पुखता इंतजाम किए गए है। जिससे किसी भी प्रकार की दुर्घटना को अंजाम ना दिया जा सके।