दिल्ली सरकार से व्यापारी संघ की अपील, अब ना बढ़ाये मिनी लाँकडाउन

दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है। दिल्ली सरकार ने मिनी लाँकडाउन 26 अप्रैल तक घोषित किया हुआ है। ऐसे में लोगों में आगे लाँकडाउन बढ़ाये जाने याना बढ़ाये जाने को लेकर असमंजस है। वहीं दिल्ली के मध्यम और छोटे व्यापारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से अपील की है। कि आगे अब लाँकडाउन ना लगाये। क्योंकि लाँकडाउन लगने से उनका व्यापार पूरी तरह से मंदी और बंदी की चपेट में आ जायेगा। छोटे व्यापारियों एसोसिएशन संघ के महासचिव रघुनाथ दास ने बताया कि गर्मी का सीजन है। वे कूलर और पंखे का काम करते है। पिछली साल भी इन्हीं दिनों संपूर्ण लाँकडाउन के चलते उनका पूरा व्यापार चौपट हो गया था। अब फिर वहीं दिन, वहीं कोरोना उनके व्यापार
को चौपट कर रहा है। कपड़ा व्यवसायी रमन गुप्ता ने बताया कि शादी के सीजन से बड़ी उम्मीदें थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले ने सब तहस- नहस कर दिया है। ऐसे में अगर दिल्ली में मिनी लाँकडाउन ही जारी रहा तो व्यापारियों के सामने रोजी –रोटी का सकंट आ जायेगा।
बताते चलें इन दिनों दिल्ली में कोरोना की लहर और कहर दिन व दिन बढ़ती ही जा रही है। जिससे लोगों में कोरोना को लेकर लोगों में डर भी और शंका भी अगर ऐसे ही आगे बढ़ता रहा तो आने वाले दिन संकटों और संघर्ष से खाली नहीं होगे।