दिल्ली में बिजली-पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग

दिल्ली सरकार तमाम दावे करें कि बिजली और पानी की किल्लत दिल्ली में नहीं होती। लेकिन, दिल्ली में अब पानी और बिजली की किल्लत से लोग जूझ रहे है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है। जिसके कारण दिल्ली में पानी की समस्याओं से लोगों को जूझना पड़ रहा है।
बताते चलें दिल्ली में बिजली दो सौ यूनिट और पानी 20 हजार लीटर फ्री है। ऐसे में बिजली-पानी को लेकर आप पार्टी की सियासत को लेकर विरोधी दल आये दिन हो-हल्ला बोलते रहते है। लेकिन अब भाजपा के साथ कांग्रेस भी आप पार्टी को बिजली और पानी की हो रही दिल्ली में समस्याओं को लेकर घेरने की तैयारी कर रही है।
दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी का कहना है कि दिल्ली में बिजली और पानी के नाम पर सियासत करने वाले दिल्ली में कांग्रेस के शासन काल में हुए विकास कार्यों को खराब करने में लगी है। दिल्ली में विकास नहीं हो रहा है। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पानी और बिजली के नाम पर सियासत शुरू की थी लेकिन आज दिल्ली के ज्यादातर इलाके में लोगों को पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है।
आप पार्टी के नेता प्रदीप सिंह का कहना है कि दिल्ली में पानी-बिजली की कोई समस्या नहीं है। भाजपा और कांग्रेस हर मोर्चे पर सियासी तौर पर दिल्ली में असफल हो रही है। इसलिये दिल्ली में नियमित तौर पर होने वाले दिल्ली नगर निगम के चुनाव को रोका गया है। ताकि आप पार्टी दिल्ली नगर निगम में चुनाव नहीं जीत पाये। उन्होंने बताया कि जब भी दिल्ली में दिल्ली नगर निगम के चुनाव होंगे तब ही आप पार्टी रिकार्ड मतो से जीतेगी। स्थानीय नेताओं का कहना है कि दिल्ली में आये दिन बिजली की अघोषित कटौती हो रही है। जिसके कारण दिल्ली जल बोर्ड का पानी अक्सर बाधित रहता है।