दिया अभियान में यूपी की महिला भाजपा नेता ने चलाई गोली, वीडियो वायरल होने के बाद मामला किया गया दर्ज  

पीएम मोदी के दिया जलाने की अपील पर कई जगह तमाशा भी देखने को मिला। जहाँ लोगों ने इस अवसर पर जमकर पटाखे-आतिशबाजी की, वहीं यूपी के बलरामपुर में एक महिला भाजपा नेता ने गोली चलाकर ”दिवाली” मनाई। इस नेता के खिलाफ अब मामला दर्ज कर लिया गया है। वैसे ”दिया जलाओ” अभियान का मकसद राष्ट्र रक्षकों के उत्साहवर्धन के लिए था।

कोरोना विषाणु से फ़ैली महामारी के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जब रविवार रात ९.९ बजे दीपक, मोमबत्ती और टॉर्च जलाकर एकजुटता का संदेश देने का मौका आया तो कई लोगों ने इस अवसर पर मूर्खतापूर्ण हरकतें भी कीं। कई जगह लोगों ने जमकर पटाखे चलाये और आतिशबाजी तक की। ऐसे में निश्चित ही उन लोगों को कष्ठ हुआ जिन्होंने अपने परिजनों को या तो कोरोना के कारण खो दिया है या जो  अस्पतालों में इस महामारी से लड़ रहे हैं।

उधर यूपी के बलरामपुर जिले में बीजेपी (BJP) महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मंजू तिवारी ने तो गोली चलाकर यह ”जश्न” मनाया। उनका वीडियो जब वायरल हो गया तो  उन्होंने सफाई दी कि ”हर तरफ दीयों और आतिशबाजी से वे बहुत उत्साहित हो गईं और खुद को यह ”दीवाली” मनाने से रोक नहीं पाईं”। जबकि, पीएम ने सिर्फ घर की लाइट्स बंद करने और दिए की रोशनी करने का ही आह्वान किया था।

इस महिला भाजपा नेता ने जिस हथियार से गोली चलाई वह उनके पति के नाम का लाइसेंसी हथियार था। उनके वीडियो से हुई भाजपा की बदनामी के बाद पार्टी ने उन्हें उनके पद से हटाने में ही भलाई समझी। उधर मंजू के खिलाफ पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है। मंजू ने अपनी फायरिंग के इस वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड कर लिया था जो तुरंत वायरल हो गया।

इससे पहले ”थाली बजाओ” अभियान के दौरान भी यह देखने को मिला था कि बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आये थे और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी थीं।