ट्रक से टकरायी रोडवेज बस, 27 घायल

अयोध्या में एक रोडवेज बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है। इस बस में सवार लोगों में 27 लोग घायल हुए हैं, जिनमें कई की हालत गम्भीर बतायी जा रही है। यह बस प्रयागराज से 25 छात्र-छात्राओं को लेकर कुशीनगर जा रही थी। अयोध्या में यह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। बस में सवार पुलिसकर्मी और ड्राइवर सहित सभी 25 छात्र-छात्राएँ घायल हुए हैं।
सूत्रों के मुताबिक, बस की दुर्घटना तड़के क़रीब चार बजे हुई थी। यह दुर्घटना बस के एक ट्रक में टकराने से हुई है। कुछ छात्रों के मुताबिक, बस ड्राइवर को नींद की झपकी आ रही थी। तड़के सुल्तानपुर में कुछ देर बस रुकी भी थी। लेकिन दोबारा चलकर जब अयोघ्या में पहुँचे, तो आगे जा रहे ट्रक को ओवरटेक करते समय बस का पिछला हिस्सा ट्रक से टकरा गया, जिससे बस बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्ट हो गयी।
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उत्तर प्रदेश के उन छात्र-छात्राओं को उनके गृह स्थान लाया जा रहा है, जो दूर-दराज के महाविद्यालयों-विश्वविद्यालयों में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। लॉकडाउन के चलते हॉस्टल आदि में फँसे छात्र-छात्राओं को उत्तर प्रदेश सरकार उनके घर तक सुरक्षित पहुँचाने का प्रयास कर रही है। अयोध्या में रोडवेज बस की दुर्घटना की ख़बर पाते ही, अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा और वरिष्ठ पुलिस आधिकारी मौक़े पर पहुँचे और घायलों के इलाज का प्रबन्ध कराया। इनमें से कुछ छात्र-छात्राएँ तो सुरक्षित हैं, मगर कुछ का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि इन छात्र-छात्राओं को गहरी चोटें आयी हैं। इनमें से गम्भीर रूप से घायल 11 छात्र-छात्राओं को ज़िला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, बस ड्राइवर और दो छात्राओं की हालत बेहद नाज़ुक बनी हुई है। बस ड्राइवर का घुटना टूट गया है। फ़िलहाल सामान्य घायल छात्र-छात्राओं को दूसरी बस से कुशीनगर भेज दिया गया है।