घाटी में ५ आतंकी मार गिराए 

इनमें तीन शोपियां और दो हंदवाड़ा में ढेर किये 

कश्मीर में सुरक्षा बलों ने गुरूवार को ५ आतंकियों को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह तीन आतंकी शोपियां में मारे गए थे हालाँकि बाद में दो और  हैं।
जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने शोपियां और हंदवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी दक्षिण कश्मीर के शोपियां जबकि दो आतंकी हंदवाड़ा में मारे गए। हैं शोपियां में मारे गए सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के थे। इन  दोनों ही स्थानों पर सुरक्षा बालों का ऑपरेशन अभी भी जारी है क्योंकि वहां और आतंकियों के छिपे होने की सम्भावना से इंकार नहीं किया गया है।
अब तक मारे गए पांच आतंकियों की पहचान आकिब अहमद, बशारत अहमद और सज्जाद खांडे के रूप में हुई है। आकिब और बशारत पुलवामा जबकि सज्जाद  शोपियां का रहने वाला बताया गया है। आतंकियों के शोपियां में छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया था।
हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों को दो आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। मुठभेड़ अभी जारी है। इलाके में मुठभेड़ के चलते प्रशासन ने हंदवाड़ा के डिग्री कॉलेज के साथ-साथ सभी स्कूलों में गुरुवार की छुट्टी की घोषणा की है। वहां इंटरनेट सेवा भी रोक दी  गयी है।
शोपियां में गुरुवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई और तीन आतंकी मार गिराए गए। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।