क्रीमिया ब्रिज पर हमले से बौखलाए रूस ने यूक्रेन पर दागीं मिसाइलें पांच मौत, कई घायल

रूस ने क्रीमिया पुल विस्फोट का बदला लेते हुए यूक्रेन की राजधानी कीव पर सोमवार को कुल 75 मिसाइल हमले किए हैं। साथ ही यूक्रेन के अन्य शहरों में भी धमाकों की खबरें हैं। और 12 लोगों की मौत और 24 के घायल होने की खबरें हैं। यूक्रेन की खुफिया एजेंसी एसबीयू के मुख्यालय को भी रूस की ओर से निशाना बनाए जाने की रिपोर्ट हैं।

कीव में धमाके स्थानीय समय के अनुसार सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर हुए और धमाकों से ठीक एक घंटा पहले हवाई रेड की चेतावनी देने वाले सायरन यूक्रेन की राजधानी में बज उठे थे।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने हमलों को लेकर कहा है कि, देशभर में हुए हमलों में कई लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं। क्रीमिया के पुल धमाके के बाद आक्रामक पुतिन ने सोमवार को क्रेमलिन में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक भी बुलाई थी। साथ ही कीव के मेयर विटाली क्लिटस्शेको ने सोशल मीडिया पर कहा कि, “राजधानी के मध्य इलाके में कई धमाके हुए।”

आपको बता दें, शनिवार को रूस और क्रीमिया को जोड़ने वाले पुल पर एक ट्रक में रखे विस्फोटकों में आग लग गई थी जिससे बड़ा धमाका हुआ था और इस विस्फोट से पुल का आधा हिस्सा समुद्र में गिर गया था। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने क्रीमिया पुल विस्फोट के लिए यूक्रेन की गुप्त सेवाओं को जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि यह आतंकवादी कृत्य हैं।