कोविड-19 : बिहार में डॉक्टर मिला संक्रमित,  अस्पताल में हड़कंप

अस्पताल के डॉक्टरों,  स्वास्थ्यकर्मियों और मरीज़ों की होगी जाँच दुबई से आये रिश्तेदार की चपेट में आया था डॉक्टर

बिहार में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण का ग्राफ यूँ तो कई राज्यों से काफ़ी कम है, लेकिन 19 अप्रैल को सात नये कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आये हैं। इन मामलों में एक डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। डॉक्टर नालंदा जिले के बिहारशरीफ प्राथमिक स्वाेस्य् व  केंद्र में पदास्थामपित हैं। अब प्रशासन ऐसे सभी मरीज़ों और लोगों की खोज में लग गया है, उक्त डॉक्टर के सम्पर्क में आये थे। बिहार में डॉक्ट र में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है। सूत्रों के मुताबिक, यह डॉक्टर एक ऐसे युवक के रिश्तेदार हैं, जो हाल ही में दुबई से लौटकर आया है। ऐसे में उस युवक और उसके सभी परिजनों तथा उसके सम्पर्क में आने वाले लोगों की जाँच भी की जा सकती है।
बिहारशरीफ प्राथमिक स्वा स्य््क  केंद्र के सूत्रों के अनुसार, संक्रमित डॉक्टर के सम्पर्क में आने वाले 75 डॉक्टरों,  स्वास्थ्य विभाग के सभी सेवाकर्मियों और अस्पताल के सभी मरीज़ों को क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। इसके अलावा इन सभी के सैंपल लिए जा रहे हैं, जिन्हें जल्द ही जाँच के लिए भेजा जाएगा। इतना ही नहीं, नालंदा के सिविल सर्जन अपनी भी जाँच कराएँगे।
इधर, 19 अप्रैल को ही बक्स र में भी कोरोना वायरस से संक्रमित दो नये मामले और भोजपुर में एक और पहला संक्रमित व्यक्ति मिला है। इसके साथ बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 93 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें दो मरीज़ों की मौत हो चुकी है। वहीं 42 मरीज़ अभी तक ठीक हो चुके हैं।