कुरान और मुसलमानों के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के चलते हिंदू संगठन के नेता के खिलाफ हेट स्पीट मामला दर्ज

कर्नाटक के कोलार में कुरान और मुसलमानों के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के चलते पुलिस ने हिंदू जागरण वेदिके नामक संगठन के राज्य संयोजक केशव मूर्ति व अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले की शिकायत अंजुमन-ए-इस्लामिया संगठन के अध्यक्ष जमीर अहमद ने दर्ज कराई थी।

गौरतलब है कि केशव मूर्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 153 बी व 295 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक जुलाई को कुछ हिंदू संगठन कार्यकर्ता राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। और शिकायत के मुताबिक इस दौरान केशव मूर्ति ने अपने भाषण में कहा था, कुरान पढ़ने और उसका पालन करने वाले लोग आतंकवादी है।

आपको बता दें, राजस्थान के उदयपुर में पिछले महीने दर्जी कन्हैया लाल की दो मुस्लिम लोगों ने गर्दन काट कर हत्या कर दी थी। हत्या करने का कारण बताया जाता है कि भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद व इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के समर्थन में कन्हैया लाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की थी। जिसके बाद उनका मर्डर कर दिया गया साथ ही पूरी वारदात को कैमरे में कैद भी किया गया।