कश्मीर में ४ आतंकी ढेर, जवान शहीद

पूंछ में पाक सेना ने किया सीजफायर उल्लंघन, मोर्टार दागे

जम्मू कश्मीर के शोपियां में युवा लड़कों के अपहरण और दो को क्रूर तरीके से मार देने की घटनाओं के बीच सुरक्षा बलों ने शोपियां में मंगलवार को चार आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया। मंगलवार की इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों का एक जवान भी शहीद हो गया। मुठभेड़ में सेना के दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में इन चार आतंकियों को ढेर किया।   सुरक्षा बलों को शोपियां के नदीगाम में कुछ आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली जिसके बाद उन्हें खोजने का अभियान शुरू कर दिया गया।
आतंकवादियों की मौजूदगी वाले क्षेत्र को सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह घेर लिया और तलाशी शुरू कर दी। इस बीच आतंकवादियों की तरफ से गोलीबारी होने लगी जिसका सुरक्षा बलों ने पूरी ताकत से जवाब दिया।  इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया लेकिन बालों ने ४ आतंकवादियों को भी मार गिराया।
श्रीनगर स्थित सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के मुताबिक आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया और ४ आतंकियों को मौत के घात उतार दोय गया।  गौरतलब है कि रविवार को भी शोपियां में ही सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को  ढेर कर दिया था।  यह मुठभेड़ साउथ कश्मीर के शोपियां के रेबन इलाके में हुई थी। ये दोनों आतंकी अल बद्र संगठन के थे।
सीजफायर का उल्लंघन
इस बीच रिपोर्ट्स के मुताबिक नियंत्रण  रेखा (एलओसी) पर मंगलवार को पाकिस्तान की तरफ से एक बार सीजफायर का उल्लंघन किया। पिछले दो महीने में पकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में वृद्धि हुई है। मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ इलाके में मोर्टार दागे हालाँकि इसमें किसी जान-माल के नुक्सान की कोइ खबर नहीं है।