कश्मीर में फिदाईन हमला, ४२ जवान शहीद

बड़ी संख्या में जवान घायल, जैश-ए-मोहम्मद ने किया फिदाईन हमला

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के एक बड़े हमले में कमसे कम ४२ जवान शहीद हो गए हैं।  उड़ी के बाद काश्मीर में यह सबसे बड़ा हमला है जिसमें १९ जवान शहीद हो गए थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जवानों की शहादत पर गहरा दुःख जताया है। यह फिदाईन हमला बताया गया है। 

पिछले कुछ समय में आतंकियों का यह सब बड़ा हमला है। जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेबारी ली है। इस हमले के कुछ इनपुट्स पहले से थे लेकिन फिर भी हमला हुआ है और इतनी बड़ी संख्या में जवान शहीद हो गए हैं।  

पुलवामा के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने फिदाईन हमला किया। खबर है कि आतंकवादियों ने अपने वाहन को सीआरपीएफ की गाड़ी से टकरा दिया। इस दौरान आईईडी धमाका हुआ। इस धमाके में ४२ सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए और बड़ी संख्या में जवान गंभीर रूप से घायल हैं। 

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

घटनास्थल पर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त सीआरपीएफ का बाहन दिखा रहा है जबकि जवानों के शव भी वहां दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि काफिले में सीआरपीएफ की करीब दर्जनभर गाड़ियों में २००० से ज्यादा जवान सवार थे।  आतंकियों ने सुरक्षाबलों की दो गाड़ियों को निशाना बनाया है। उनके वाहन के सीआरपीएफ के वाहन से टकराते ही ब्लास्ट हो गया।