कश्मीर में तीन अफसरों सहित ५ जवान शहीद, २ आतंकी भी मारे गए

कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि, इस ऑपरेशन में सेना के दो अधिकारियों और एक पुलिस अधिकारी समेत पांच जवान भी शहीद हो गए हैं।

अभी तक मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मुठभेड़ हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में हुई है। इस मुठभेड़ में साझी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने २ आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि, इसमें सेना के एक कर्नल, एक मेजर और दो सेना जवानों के आलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर भी शहीद हो गए हैं।

मारे गए आतंकी जम्मू कश्मीर के नहीं थे। आतंकियों के शवों की पहचान की जा रही है। इस आपरेशन में २१ आरआर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद  हो गए हैं जो अभी तक कई सफल ऑपरेशन का नेतृत्व करते रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक ऑपरेशन में जो सैनिक शहीद हुए हैं उनमें आशुतोष शर्मा के आलावा मेजर अनुज सूद, जेके पुलिस सब इंस्पेक्टर शकील काजी, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश (सभी २१ आरआर) शामिल हैं। हंदवाड़ा में कल शाम से मुठभेड़ चल रही थी। सुबह भी वहां  गोलीबारी जारी रही। सेना ने सूचना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी थी और आतंकियों के एक ठिकाने को विस्फोट से उड़ा दिया था। ब्लास्ट के बाद घर में आग लग गई।

पहले खबर आई थी कि हंदवाड़ा के छानमुल्‍ला इलाके में आतंकियों ने कुछ अफसरों को बंधक बना लिया और उनकी हत्‍या कर दी। हालांकि अधिकारी सुरक्षित निकल आए थे।