कर्नाटक में 3 बजे तक 52.18% फीसदी मतदान, उपचुनावों के लिए वोटिंग जारी

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कर्नाटक में 3 बजे तक 52.18 फीसदी मतदान हुआ है। राज्य में कांग्रेस, भाजपा और जेडीएस में तिकोना मुकाबला है। इसके अलावा पंजाब की जलंधर लोकसभा सीट, उत्तर प्रदेश की स्‍वार और छानबे, ओडिशा की झारसुगुड़ा और मेघालय की सोहियोंग विधानसभा सीटों के लिए भी मतदान जारी है।

कर्नाटक में तेज तरार प्रचार के बाद वहां की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। ख़बरों के मुताबिक सुबह 3 बजे तक राज्य में वहां 52.18 फीसदी मतदान हुआ था। वहां मतदान की गति बढ़ने की सम्भावना है क्योंकि कतारों में अब लोग लगने लगे हैं।

पीएम मोदी सहित कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं ने कर्नाटक की जनता से आग्रह किया है कि बड़ी संख्या में मतदान के लिए घरों से निकलें। उधर पंजाब की एक लोकसभा सीट के लिए मतदान के साथ आज उत्तर प्रदेश, ओडिशा और मेघालय की चार विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

उत्तर प्रदेश की स्‍वार और छानबे, ओडिशा की झारसुगुड़ा और मेघालय की सोहियोंग विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। पंजाब की जलंधर लोकसभा सीट पर भी सुबह 8 बजे मतदान शुरू हो गया। यूपी की स्वार सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम खां को एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई है।

जलंधर सीट पर कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान निधन हो जाने से खाली हुई थी। इस सीट पर आप, भाजपा, कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के साथ चतुष्कोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है, जो दलितों के गढ़ में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में हैं। वहां संतोख सिंह की विधवा करमजीत कौर कांग्रेस की उम्मीदवार हैं।