कर्नाटक के चुनाव में प्रियंका की एंट्री, जनता को इंदिरा गांधी की याद कराई

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी दलों कांग्रेस और जेडीएस ने वहां पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस के लिए अब कर्नाटक में महासचिव प्रियंका गांधी भी प्रचार करने पहुँच गयी हैं। मंगलवार को उन्होंने जनता को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद करवाई और कहा कि उनकी खासियत थी कि उन्होंने कभी आपका भरोसा नहीं तोड़ा।

प्रियंका ने इंदिरा गांधी को याद करते हुए जनता से कहा – ‘आज अगर आप मुझ पर भरोसा करते हैं तो वह इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं की वजह से है, जिन्होंने हकीकत में आपके लिए काम किया।’ प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी दादी इंदिरा ने लोगों का भरोसा कभी नहीं तोड़ा।

जनसभा में भाजपा पर तीखा हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने राज्य के लोगों से आग्रह किया कि वे उनकी बातों में न आएं, बल्कि वोट मांगने वाले नेताओं के विवेक को देखें। उन्होंने कहा – ‘प्रधानमंत्री यहां आए और कहा कि विपक्ष के नेता उनकी कब्र खोदना चाहते हैं, यह कैसी बात है? देश का हर नागरिक चाहेगा कि प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य अच्छा रहे।

कांग्रेस की स्टार प्रचारक ने कहा – ‘कर्नाटक के लोगों को किसी नेता के कहने पर नहीं बल्कि अपनी अंतरात्मा की आवाज पर वोट देना चाहिए। पिछली बार लोगों ने जेडीएस और कांग्रेस को चुना था लेकिन भाजपा ने पैसे की ताकत से सरकार को चुरा लिया।’

प्रियंका ने कहा कि 40 फीसदी सरकार ने जनता को बेरहमी से लूटा, कर्नाटक सरकार ने 1.5 लाख करोड़ रुपये लूटे।’ अमूल-नंदिनी विवाद पर प्रियंका गांधी ने कहा – ‘सरकार ने जानबूझकर दूध का उत्पादन कम किया ताकि अमूल दूध को कर्नाटक लाया जा सके।’