कठुआ रेप मामले का फैसला १० को

पठानकोट सत्र न्यायालय में पूरी हुई सुनवायी, फैसला सुरक्षित

कठुआ में आठ साल की बच्ची के गैंगरेप और मर्डर मामले का फैसला १० जून को आएगा। जिला और सत्र न्यायालय पठानकोट में एक साल से चल रही जम्मू-कश्मीर के कठुआ के इस चर्चित मामले की सुनवाई सोमवार को पूरी हो गई थी और जजों ने इसका फैसला सुरक्षित रख लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनवाई के अंतिम दिन आरोपित प्रवेश कुमार पर अभियोजन और बचाव पक्ष के बीच चार घंटे लंबी बहस हुई। बहस के बाद अदालत ने एक हफ्ते के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। यह फैसला १० जून को सुनाया जाएगा।

गौरतलब है कि इस मामले में पठानकोट की जिला और सत्र अदालत में पिछले साल जून के पहले सप्ताह में रोजाना आधार पर बंद कमरे में सुनवाई शुरू हुई थी। याद रहे

इस मामले पर सर्वोच्च न्यायालय ने सख्त रुख दिखाते हुए मामले की सुनवाई जम्मू से पठानकोट कोर्ट शिफ्ट कर दी थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग को खारिज कर दिया था।

सोमवार सुबह करीब ११ बजे पुलिस सातों आरोपियों विशाल जगोत्रा, एसपीओ सुरेंद्र कुमार, दीपक खजूरिया, सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, सांझी राम, कांस्टेबल तिलक राज और प्रवेश कुमार को लेकर गुरदासपुर जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच पठानकोट अदालत पहुंची थी। रविवार को मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा था कि सोमवार तक सुनवाई पूरी हो सकती है।

याद रहे पिछले साल १० जनवरी को अगवा की गयी आठ साल की बच्ची को कठुआ जिले के एक छोटे से गांव के मंदिर में कथित तौर पर बंधक बनाकर उसके साथ बलात्कार किया गया। उसे चार दिन तक बेहोश रखा गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गयी। यह मामला देश भर में चर्चा में रहा और लोगों में इसे लेकर बहुत आक्रोश देखा गया था।