एलओसी पर तीन आतंकी ढेर

अपना अभियान जारी रखते हुए सुरक्षा बालों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक ढेर किये गए। उनके पास से सेना के जवानों ने चार एके ४७ रायफल और चार खाने से भरे बैग बरामद किए हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना को बारामूला के बोनियार इलाके में आतंकवादियों के घुसपैठ करने की जानकारी मिली। सुबह सेना के जवान वहां पहुंचे और मुठभेड़ शुरू हो गयी। फायरिंग में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है हलाँकि सेना ने अभी सर्च अभियान जारी रखा है ताकि अन्य आतंवकवादियों के होने की स्थिति में उनका भी सफाया किया जा सके।
गौरतलब है कि सेना की ५५ राष्ट्रीय राइफल्स के कुछ जवान गुरुवार रात पुलवामा के लसीपोरा इलाके में पट्रोलिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक ब्रिज को क्रॉस कर रहे जवानों को देखकर आतंकियों ने पहले से लगाई एक आईईडी में ब्लास्ट किया, जिसकी चपेट में आने से कई सैन्यकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। सैनिकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की गई। इस घटना के बाद यहां मौजूद सेना के जवानों ने भी आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की।
रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना के एक अधिकारी ने बताया है कि घाटी में अभी करीब ३०० आतंकी सक्रिय हैं और करीब २५० लॉन्चपैड पर सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में हैं। लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने मीडिया के लोगों को यह जानकारी दी। ”इस जानकारी के बाद सेना अलर्ट पर है और आतंकी मंसूबों को नष्ट करने के लिए पूरी तरह तैयार है”।