एमसीडी मेयर चुनाव के दौरान जबरदस्त हंगामा, भाजपा और आप के पार्षद भिड़े

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) मेयर चुनाव के बीच सिविक सेंटर में डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के 6 सदस्यों का भी चयन किया जाना है। किंतु इसको लेकर नगर निगम की कार्यवाही में जमकर हंगामा हो रहा हैं।

महापौर, उपमहापौर और स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव आज होना है। आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्षद शैली ओबेरॉय को मेयर प्रत्याशी बनाया है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) न रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा हैं।

हंगामे को लेकर भाजपा पर नाराजगी जताते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर नाराजगी जताई हैं। और कहा कि, “एमसीडी में अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए और कितना गिरोगे भाजपा वालो! चुनाव टाले, पीठासीन अधिकारी की गैरकानूनी नियुक्ति, मनोनीत पार्षदों की गैरकानूनी नियुक्ति, और अब जनता के चुने पार्षदों को शपथ न दिलवाना…अगर जनता के फैसले का सम्मान नहीं कर सकते तो फिर चुनाव ही किसलिए?”

आपको बता दें, कुल 274 वोटर है किंतु इनमें से 250 चुने हुए पार्षद वोट करेंगे। दिल्ली के 7 लोकसभा सांसद, 3 राज्यसभा सांसद और मनोनी लोगों में 14 विधायक जो दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष की सहमति पर बनाए गए है, वो भी मतदान में हिस्सा लेंगे।

यह चुनाव सिविक सेंटर की चौथी मंजिल पर सदन परिसर में अधिकारियों, पार्षदों, सांसद व विधायक सहित 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी हैं। और किसी भी पार्टी के पार्षद समर्थकों को परिसर में अंदर आने की अनुमति नहीं हैं।

एमसीडी में 250 वार्ड में आप ने अपनी जीत हासिल की थी और 15 साल से दिल्ली नगर निगम बनी भाजपा को हराया था किंतु भाजपा 104 वार्ड में अपनी जीत दर्ज कराने में कामयाब रहा था।