ईडी की 30 जगह छापेमारी ; निशाने पर दिल्ली सरकार, धनशोधन मामला दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजधानी दिल्ली में 30 जगह छापेमारी की है। उसके निशाने पर दिल्ली सरकार और उसकी अब वापस ली जा चुकी शराब नीति है। भाजपा लगातार आरोप लगा रही है कि इस शराब नीति से दिल्ली सरकार के लोगों ने कथित रूप से खूब पैसा बनाया है जबकि मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री सिसोदिया इसे भाजपा का षड्यंत्र बताया है।

कुछ दिन पहले ईडी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के यहाँ छापेमारी की थी, हालांकि, सिसोदिया ने दावा किया था कि उसके हाथ कुछ नहीं लगा। अब ईडी ने इस मामले में धनशोधन का मामला दर्ज कर लिया है। उसने 30 जगह पर छापेमारी की है। सिसोदिया के यहां छापे की खबर फिलहाल नहीं है।

भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच लम्बे समय से दिल्ली सरकार की शराब नीति को लेकर जंग चल रही है। भाजपा के लोग आरोप लगा रहे हैं कि आप ने नई शराब नीति में खूब माल कमाया। आप भाजपा के इस आरोप को झूठ और उसे बदनाम करने का षड्यंत्र बता रही है।

नीति वापस ली जा चुकी है, हालांकि दोनों दलों के बीच सियासी जंग जारी है। भाजपा ने हाल में दावा किया था कि उसने एक स्टिंग किया है जिसमें केजरीवाल की शराब नीति में कमीशनखोरी की बात जाहिर होती है। हालांकि, आप ने इसे झूठ करार दिया था।