आईपीएल: लगातार तीन फिफ्टी लगा इस अनकैप्ड खिलाड़ी ने रचा इतिहास

आईपीएल-13 में वैसे तो चेन्नई सुपरकिंग्स के सितारे गर्दिश में हैं। टॉप-4 रेस से धोनी के धुरंधर पहले ही बाहर हो चुके हैं। लेकिन जाने से पहले पंजाब की टीम को भी बाहर का रास्ता दिखवा दिया। इस बीच, सीएसके के स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। मौजूदा सीजन में लगातार तीन अर्धशतक जड़ने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। साथ ही गायकवाड़ ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल इतिहास में लगातार तीन फिफ्टी लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।
रविवार को आईपीएल-2020 के 53वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही पंजाब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गया।  सीएसके पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। यह चेन्नई के लिए इस सीजन का आखिरी मैच था। यूएई के अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने चेन्नई को 154 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।
ऋतुराज गायकवाड़ ने लीग में लगातार तीसरी फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा 62 रन की नाबाद पारी खेली। फाफ डुप्लेसिस (48) और अंबाती रायुडू ने नाबाद 30 रन बनाए। सीएसके के सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने इस सीजन में कुल छह मैच खेले, जिनमें तीन फिफ्टी की मदद से 204 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120.71 का रहा।
गौरतलब है कि आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले ही ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद वह दो सप्ताह तक क्वारन्टीन पर रहे थे। कोविड-19 की दो अनिवार्य परीक्षणों में निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद खेलने के लिए स्टेडियम में उतर सके।