अमूल दूध हुआ महंगा, 2 रुपये प्रति लीटर की हुई बढ़ोतरी

कोरोना महामारी के दौरान जहां एक तरफ लोगों को बेरोज़गारी जैसी बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ महंगाई ने आम आदमी की परेशानी को और बढ़ा दिया है। सरसों के तेल के बाद अब लोगों को दूध कंपनी की ओर से एक और बड़ा झटका लगा है, अमूल दूध की कीमत 56 रुपये से बढ़कर 58 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

गुरुवार यानी 1 जुलाई से देश के सभी राज्यों में अमूल दूध दो रुपये प्रति लीटर अधिक महंगा मिलेगा। वैसे तो काफी समय से अमूल दूध पर दाम बढ़ने की खबरें सुनने को मिल रही थी। आखिरकार, यह लागू भी हो ही गया।

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) यानि देश की बड़ी दूध कंपनियों में से एक है। अमूल के सभी प्रोडक्ट अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी-स्पेशल, अमूल स्लिम एंड ट्रिम हो या कोई और प्रोडक्ट सभी पर विक्रेताओं को अब अधिक मूल्य अदा करना होगा।

दूध की बढ़ी कीमतों पर तहलका संवाददाता को एक युवक ने बताया, कोरोना महामारी के कारण पहले से ही नौकरी छूट गई है। उसपर पहले रसोई तेल यानी सरसों के तेल की कीमत बढ़ाकर 163.5 रुपए प्रति किलों की गई, और अब दूध के मूल्य में वृद्धि आम आदमी के जीवन को बेहद कठिन बना रही है।