संसद हमले के शहीदों को सलाम

मोदी, राहुल समेत कई ने दी श्रद्धांजलि, वीरता को किया याद

0
1300
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत वरिष्ठ नेताओं ने गुरूवार को २००१ में संसद पर हुए हमले में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी और उनकी वीरता को सलाम किया।
संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,  पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह,  भाजपा प्रमुख अमित शाह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद समेत सभी पार्टी के सांसदों और नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है कि संसद पर १३ दिसंबर, २००१ को पांच बंदूकधारियों ने संसद परिसर पर हमला कर वहां अंधाधुंध गोलियां बरसायीं थीं। उस हमले में दिल्ली पुलिस के पांच कर्मियों, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक महिला अधिकारी, संसद भवन के दो वॉच और वार्ड कर्मचारी, एक माली और एक कैमरामैन की मौत हो गई थी।
उस समय शीत कालीन सत्र चल रहा था। देश आज इस आतंकी हमले की १७ वीं बरसी कर रहा है। इस हमले में संसद भवन में तैनात गार्ड, दिल्ली पुलिस के जवानों समेत नौ लोग शहीद हो गए थे। उन्हें भवन में आज श्रृद्धांजलि दी गयी। शहीदों के चित्रों को फूल मालाओं से सजाया गया है।
प्रधानमंत्री ने संसद पर हुए हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनकी वीरता को सलाम करते हुए कहा कि उनकी बहादुरी लोगों को प्रेरणा देती है। हमले की १७ वीं बरसी पर मोदी ने मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत वरिष्ठ नेताओं ने गुरूवार को २००१ में संसद पर हुए हमले में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी और उनकी वीरता को सलाम किया।
संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा प्रमुख अमित शाह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद समेत सभी पार्टी के सांसदों और नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है कि संसद पर १३ दिसंबर, २००१ को पांच बंदूकधारियों ने संसद परिसर पर हमला कर वहां अंधाधुंध गोलियां बरसायीं थीं। उस हमले में दिल्ली पुलिस के पांच कर्मियों, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक महिला अधिकारी, संसद भवन के दो वॉच और वार्ड कर्मचारी, एक माली और एक कैमरामैन की मौत हो गई थी।
उस समय शीत कालीन सत्र चल रहा था। देश आज इस आतंकी हमले की १७ वीं बरसी कर रहा है। इस हमले में संसद भवन में तैनात गार्ड, दिल्ली पुलिस के जवानों समेत नौ लोग शहीद हो गए थे। उन्हें भवन में आज श्रृद्धांजलि दी गयी। शहीदों के चित्रों को फूल मालाओं से सजाया गया है।
प्रधानमंत्री ने संसद पर हुए हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनकी वीरता को सलाम करते हुए कहा कि उनकी बहादुरी लोगों को प्रेरणा देती है। हमले की १७ वीं बरसी पर मोदी ने मोदी ने ट्विटर पर सुरक्षा कर्मियों के साहस को याद किया। उधर राहुल गांधी ने कहा कि शहीदों की वीरता हम सभी को प्रेरित करती है। अन्य नेताओं ने कहा कि सुरक्षाबलों से जुड़े लोगों मे अदम्य साहस का परिचय दिया था। उनकी शहादत पर देश को गर्व है। उस समय जो लोग संसद भवन के परिसर में मौजूद थे उस मंजर को आज भी नहीं भूल पाते हैं। ने ट्विटर पर सुरक्षा कर्मियों के साहस को याद किया। उधर राहुल गांधी ने कहा कि शहीदों की वीरता हम  सभी को प्रेरित करती है। अन्य नेताओं ने कहा कि सुरक्षाबलों से जुड़े लोगों मे अदम्य साहस का परिचय दिया था। उनकी शहादत पर देश को गर्व है। उस समय जो लोग संसद भवन के परिसर में मौजूद थे उस मंजर को आज भी नहीं भूल पाते हैं।