शिमला में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प, कई घायल

0
923

शिमला में विधानसभा का घेराव करने पहुंचे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इसमें करीब 10 युवा कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, एएसपी सहित पांच पुलिस वाले भी घायल हुए हैं। मामले को लेकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। बता दें कि देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, महिला अत्याचार व प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर युवा कांग्रेस ने आज विधानसभा घेराव का ऐलान किया था।

अपने तय कार्यक्रम के अनुसार युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता विधानसभा घेराव के लिए पहुंचे। इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। विधानसभा परिसर के बाहर पत्थरबाजी हो गई। इसी बीच पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर दिया। इस लाठीचार्ज व पत्थरबाजी में युवा कांग्रेस के 10 और एएसपी सहित पांच पुलिस वाले घायल हो गए।

युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना है कि पुलिस की तरफ से पत्थरबाजी शुरू हुई। इसके बाद माहौल बिगड़ा। वहीं, पुलिस का कहना है कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी शुरू की, इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। भीड़ को तितर बितर करने के लिए पानी की बौछारें भी छोड़ी गईं। इसके बाद युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर जाम लगा दिया। करीब डेढ़ घंटा जाम लगा दिया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।