रेल टिकट पर मोदी, चार कर्मी निलंबित

चुनाव आयोग की कार्रवाई, एक यात्री ने ट्वीटर पर डाला था टिकट

0
636

ट्रेन की टिकटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगाने पर रेलवे ने अपने चार  कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। टिकट के पीछे पीएम मोदी की फोटो (दरअसल प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, सबके लिए आवास का विज्ञापन) को एक व्यक्ति ने गलत बताते हुए ट्वीट कर दिया था जिसके बाद काफी विवाद हुआ।
आयोग ने इसे लेकर रेलवे विभाग को नोटिस जारी किया था।
गंगा सतलज एक्सप्रेस के थर्ड एसी में टिकट पर मोदी की यह तस्वीर लगी हुई थी।  इसे लेकर ट्वीट किया वो बाराबंकी से वाराणसी इस ट्रेन में जा रहा था। ट्वीट के बाद लोगों ने इसपर नाराजगी वाले कमेंट किये जिसपर ख़ासा बवाल मच गया और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई।
आयोग ने इसके बाद रेलवे को नोटिस भेजा और अब रेलवे ने अपने कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए चार को निलंबित कर दिया है। टिकट के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का  फोटो एक विज्ञापन पर छपा था जिसे लेकर व्यक्ति ने ऐतराज जताते हुए इसे ट्वीट कर दिया था।अब रेलवे बोर्ड ने पुराने टिकट रोल का इस्तेमाल करने पर भी रोक लगा दी है।
पहले भी रेलवे में चुनावी प्रचार पर विवाद हो चुका है। रेलवे टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर के अलावा ”मैं भी चौकीदार” छपे कप में चाय बांटी जा रही थी जिसे लेकर  चुनाव आयोग में शिकायत की गई थी। बाद में ”चौकीदार वाले कप हटा लिए गए थे। चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद आचार संहिता के मामलों में काकी सख्ती दिखानी शुरू की है।