महाराष्ट्र में सियासी हलचल, शिव सेना के 21 विधायक गुजरात में

तहलका ब्यूरो महाराष्ट्र की एमवीए सरकार की स्थिरता को लेकर काफी समय से चल रहे कयास मंगलवार को हकीकत में बदलते दिखे जब खबर आई कि मंत्री एकनाथ शिंदे 21 शिवसेना विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में हैं। इसके बाद शिवसेना ने शिंदे को चीफ व्हिप पद से हटा दिया, हालांकि, शिंदे ने एक ट्वीट में कहा है कि ‘वे पक्के शिवसैनिक और बालासाहब के अनुयायी हैं’।

शिवसेना ने एकनाथ शिंदे की जगह अजय चौधरी को नया चीफ व्हिप बनाया है। शिंदे अब पार्टी के विधायक दल के नेता नहीं हैं। उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री शिंदे को लेकर कहा गया है कि वे पार्टी के 21 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत के मेरिडियन होटल में ठहरे हुए हैं। पार्टी नेता उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे। यदि शिंदे शिवसेना से अलग हो जाते हैं तो उद्धव सरकार मुश्किल में फंस सकती है।

हालांकि, एकनाथ शिंदे ने आज एक ट्वीट में कहा – ‘हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दिघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे।’ पता चला है कि उद्धव ठाकरे के करीबी मिलिंद नार्वेकर और विधायक रवि फाटक को सूरत भेजा गया है ताकि वे शिंदे से संपर्क कर सकें।