पाटीदार नेता हार्दिक का अनशन ख़त्म

0
422

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पाटीदार आरक्षण और किसानों की कर्ज माफी को लेकर पिछले 19 दिन से चल रहे अपने अनशन को बुधवार को ख़त्म कर दिया। वे पिछले १९ दिन से अपनी मांगों को लेकर अनशन पर थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी लगातार बीएड रही हालत से चिंतित उनके समर्थकों ने उनसे मांग की थी कि चूंकि हार्दिक अपना सन्देश लोगों तक पहुँचाने में सफल रहे हैं, लिहाजा उन्हें अपना अनशन अब तोड़ देना चाहिए। इन समर्थकों की मांग स्वीकार करते हुए बुधवार को हार्दिक ने अपना अनशन तोड़ दिया।

खोडलधाम प्रमुख नरेश पटेल ने जूस पिलाकर हार्दिक का अनशन पूर्ण कराया। पाटीदार आरक्षण और किसानों की कर्ज माफी को लेकर पिछले 19 दिन से हार्दिक अनशन पर थे और कांग्रेस के बड़े नेताओं सहित दूसरे नेता भी हार्दिक से अनशन स्थल पर मिले थे।

याद रहे अनशन के दौरान तबियत बिगड़ने के बाद हार्दिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वे पिछले हफ्ते चार दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे थे लेकिन इस दौरान उन्होंने अपना अनशन नहीं तोड़ा था। गौरतलब है कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल पिछले बीस दिन से अपनी तीन मांगों को लेकर अनशन पर थे। पाटीदार समिति के प्रवक्ता मनोज पनारा ने बताया कि बुधवार दोपहर गांधीनगर में राज्य सरकार के मंत्रीसमूह की बैठक में होने वाले विशेष निर्णय के बाद हार्दिक का अनशन ख़त्म करने का फैसला हुआ।