दिल्ली के मोतीनगर में कांवडियों का उत्पात

कार के छूने से नाराज होकर उड़ाए कार के परखचे

0
607

विलम्ब से मिली जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली के मोतीनगर इलाके में कांवडियों ने जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने सड़क से गुजरते हुए सड़क पर खड़े वाहनों में तोड़ फोड़ की। दिलचस्प बात यह है कि उस समय वहां पुलिस मौजूद थी लेकिन वह मूकदर्शक बनी रही।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भगवान शिव में आस्था रखने वाले कांवडियों ने नई दिल्ली के मोती नगर मेट्रो स्टेशन के पास यह सब किया। वहां कावड़ियों का काफिला सड़क से गुजर रहा था। इस बीच अचानक एक कार किसी कावड़िए को छू गई और उसके हाथ में पकडे लोटे से थोड़ा जल बाहर गिर गया। इसी बात से वो आग बबूला हो उठे। फिर क्या था कावड़िए का गुस्सा फूट पड़ा और देखते ही देखते कार पर उन्होंने डंडे बरसाने शुरू कर दिए। कार के शीशे तोड़ने के बाद गुस्साए कावड़ियों ने कार की खिड़कियां तक तोड़ डाली।

कुछ लोगों ने कार भी ज़मीन पर पलट दी। गनीमत यह रही कि कार चला रहा व्यक्ति सुरक्षित उतर गया था। शिव भक्त जब यह तांडव कर रहे थे उस समय दिल्ली पुलिस के कर्मी मूक दर्शक बन कर चुपचाप देख रहे थे। उत्पात करने वालों को नहीं रोका। कांवड़ियों के उत्पात से वहां दहशत का माहौल बन गया। पुलिस का कहना है कि इस सम्बन्ध में कोइ मामला दर्ज नहीं क्योंकि पीड़ितों की तरफ से शिकायत ही दर्ज नहीं करवाई गयी है।