चोटिल रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, उनकी जगह अग्रवाल टीम में  

0
1692

ओपनर रोहित शर्मा चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। वे न तो वन डे  और न ही टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-२० इंटरनैशनल सीरीज के आखिरी मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए पिंडली में खिंचाव आ गया था। उनकी चोट गंभीर दिख रही थी क्योंकि उन्हें बाद में क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान में नहीं उतारा गया था और उनकी जगह लोकेश राहुल को कप्तानी का जिम्मा सौंपना पड़ा था। रोहित कोहली के मैच में न होने के कारण कप्तानी कर रहे थे।

भारत के लिए रोहित की चोट बहुत बड़ा धक्का इसलिए भी है क्योंकि शिखर धवन पहले से ही टीम से बाहर हैं। वे भी चोटिल हैं। हार्दिक पंड्या ही चोट के कारण टीम में नहीं हैं। अब उनकी जगह विकल्प के तौर पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।

भारत को न्यूजीलैंड के साथ भी ५ फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। यही नहीं उसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी होनी है। ऐसे में रोहित का टीम में न होना भारत की बल्लेबाजी ताकत को कमजोर कर सकता है। वैसे विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने टी-२० में जैसा प्रदर्शन किया है से न्यूजीलैंड निश्चित ही दबाव में रहेगा। भारत ने न्यूजीलैंड को टी-२० सीरीज में ५-० से धोया था।