खट्टर का कश्मीर की बेटियों पर विवादित बयान

0
1690
इन दिनों भाजपा नेताओं के कश्मीर को लेकर अजीबोगरीब ब्यान आ रहे हैं। एक भाजपा विधायक का कश्मीर की बेटियों को लेकर बहुत विवादित ब्यान आया था और अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने विवादित बात कह दी है। उनके ब्यान वाला वीडियो वायरल हो गया है और लोग इस पर निंदा वाली टिप्णियां कर रहे हैं।
फतेहबाद में एक कार्यक्रम में सीएम ने अपने एक मंत्री की बात का रेफेरेंस देते हुए कहा – ”धनखड़ जी बिहार से बहु लाने की बात करते थे, अब तो कश्मीर का रास्ता साफ़ हो गया है।”
खट्टर के इस ब्यान से भूचाल मच गया है। उनके इस ब्यान की कड़ी निंदा की जा रही है।  सीएम के समर्थक कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री ने यह बात मजाक में कही थी और उनका कोइ गलत प्रयोजन नहीं था, खट्टर के इस ब्यान की हर तरफ निंदा हो रही है।
फतेहबाद में महर्षि भागीरथ जयंती कार्यक्रम में सीएम ने यह बेहद विवादित ब्यान दिया। इस कार्यक्रम में खट्टर ने खा – ”हमारे धनखड़जी (हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़) कहते थे कि बिहार से बहु लाएंगे। आजकल लोग कहने लगे हैं अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है और कश्मीर से लड़की  लाएंगे।” जब खट्टर ने यह बात कही वे हरियाणा में सेक्स रेशो बढ़ने पर चर्चा कर रहे थे।
भले खट्टर ने यह बात ”मजाक” में कही लेकिन लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री होने के कारण उन पर यह नैतिक दायित्व है कि वह मजाक में भी ऐसी बात न कहें जो मर्यादा को लांघती हो और बेटियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी साबित हो और किसी की भावनाएं आहत होती हैं।
मोदी सरकार के जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा ख़त्म करने के फैसले के बाद देश भर में भाजपा नेताओं की तरफ से बेहूदे ब्यान आये हैं। सोशल मीडिया में भी बहुत आपत्तिजनक सन्देश फैलाये जा रहे हैं। बहुत से लोगों का कहना है कि मोदी-शाह जो सन्देश देश को अपनी सरकार के फैसले से देना चाहते हैं उसे भाजपा के ही नेता पलीता लगा रहे हैं।