केजरीवाल ने आयोध्या में राम जन्म भूमि में पूजा अर्चना की

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार सुबह अयोध्या पहुंचे। हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा करने के बाद केजरीवाल राम जन्मभूमि स्थल पहुंचे और भगवान राम की पूजा-अर्चना की।

बाद में मीडिया के लोगों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा – ‘मुझे आज भगवान राम के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को मिले। मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया। मेरे पास जो क्षमता और साधन हैं, उनका मैं यहां ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा। यदि उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी राज्य वासियों को अयोध्या में रामजी के दर्शन कराने के लिए मुफ़्त व्यवस्था करेंगे, जैसी हम दिल्ली में कर चुके हैं।’

केजरीवाल ने कहा कि मंगलवार को दिल्ली मंत्रिमंडल की विशेष बैठक होगी जिसमें सरकार ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ में अयोध्या को भी जोड़ दिया जाएगा और अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे। बता दें केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार दोपहर ही अयोध्या पहुंच गए थे। उन्होंने सोमवार शाम सरयू तट पर मां सरयू का अभिषेक पूजन कर महाआरती उतारी। वे करीब 40 मिनट पूजन-अर्चन में रहे।