कुल्लू में एक हफ्ते में ८ स्कूली बच्चे लापता

पुलिस में रिपोर्ट दर्ज, अभी तक कोइ सुराग नहीं, सभी नाबालिग

0
315

हिमाचल के कुल्लू जिले में पिछले एक हफ्ते में आश्चर्यजनक तरीके से आठ स्कूली बच्चे अलग-अलग मौकों पर लापता हो गए हैं। इनका अभी कोइ सुराग नहीं मिला है। यह सभी नाबालिग बताये गए हैं।

तहलका की जानकारी के मुताबिक इन बच्चों के लापता होने की रिपोर्ट कुल्लू जिले के निरमंड पुलिस थाने में उनकी परिजनों की तरफ से दर्ज करवाई गयी है। यह सभी बच्चे पिछले करीब एक हफ्ते में लापता हुए हैं। पहले आठ बच्चो के लापता होने की रिपोर्ट निरमंड पुलिस थाने में दर्ज करवाई गयी थी जबकि अब दो और बच्चों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज हुई है।

रविवार को निरमंड थाने में एक छात्रा सहित छह नाबालिगों छात्रों के अचानक  लापता होने का मामला  सामने आया था। इस सिलसिले में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज की गयी है। अब दो और बच्चों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज हुई है। इस तरह अब तक आठ बच्चे रहस्यमय तरीके से लापता हो चुके हैं।

बच्चों का अभी तक कोई पता नहीं चला है। निरमंड थाने में इन सभी की गुमशुदगी का मामला दर्ज हुआ है। अरसू स्कूल में पढ़ने वाले इन दोनों बच्चों में एक स्थानीय और एक नेपाली मूल का बताया गया है। ये दोनों १९ नवंबर से लापता हैं। जानकारी के मुताबिक सभी लापता बच्चे १५ से १७ साल की उम्र के हैं।

बताया गया है कि आखिरी बार सभी को निरमंड के साथ लगती देव ढांक मंदिर के पास देखा गया था। यह भी चर्चा है कि  कुछ बच्चों ने एक साधु से नशीला पदार्थ मांगा लेकिन उसने ऐसा कुछ अपने पास  होने से इंकार कर दिया। पुलिस इन लोगों को निरमंड, रामपुर और साथ लगते इलाकों में खोज रही है।