हमास से पुतिन की तुलना कर जो बाइडेन ने कहा- दोनों लोकतंत्र को खत्म करना चाहते है

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस से अपने संबोधन में फिलिस्तीन समूह हमास और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर हमला करते हुए कहा कि, “दोनों पड़ोसी लोकतंत्रों को पूरी तरह से नष्ट करना चाहते हैं।” 

जो बाइडेन ने घोषणा करते हुए कहा कि, “वह यूक्रेन और अफगानिस्तान का समर्थन करने के लिए कांग्रेस से बड़े पैमाने पर फंडिंग का अनुरोध करेंगे और तर्क देते हुए कहा कि यह एक वैश्विक नेता के रूप में अमेरिका के भविष्य के लिए एक निवेश होगा। यह एक स्मार्ट निवेश है जो पीढ़ियों तक अमेरिकी सुरक्षा को लाभांश देगा।”

हमास और पुतिन का आतंक और अत्याचार अलग-अलग खतरों का प्रतिनिधित्व करते हैं, दोनों पड़ोसी लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं। अगर अंतर्राष्ट्रीय अक्रमकता जारी रही तो दुनिया के के अन्य हिस्सों में भी संघर्ष और अराजकता फैल सकती हैं।”

यूक्रेन और इजरायल की मदद पर फंडिंग को लेकर जो बाइडेन ने कहा कि, “यह वैश्विक नेता के रुप में संयुक्त राज्य अमेरिका के भविष्य के लिए एक निवेश है, जो कई पीढ़ियों तक अमेरिकी सुरक्षा को लाभ देगा। अमेरिकी नेतृत्व ही दुनिया को एक साथ रखता है अमेरिकी मूल्य हमें एक ऐसा भागीदार बनाते हैं जिसके साथ अन्य देश काम करना चाहते हैं।”