सूरत में  प्रिंटिंग मिल में गैस लीक होने से 6 की मौत, 25 अस्पताल में

एक बड़े हादसे में गुजरात के सूरत में एक प्रिंटिंग मिल में गुरुवार तड़के करीब सवा चार बजे गैस लीक होने से 6 कर्मचारियों की मौत हो गयी है। इस हादसे में करीब 25 लोग दम घुटने से बीमार हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत काफी गंभीर बताई गयी है। गैस लीक होने का कारण मिल के पास एक नाले में किसी व्यक्ति के जहरीला केमिकल डालना बताया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना सूरत की है जहाँ विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग नाम की  मिल के नजदीक एक टैंकर से गैस रिसाव हुआ जिसके बाद मिल के भीतर लोगों का  दम घुटने लगा जिसमें 6 लोगों की मौत हो गयी जबकि 25 के करीब गंभीर रूप से अस्पताल में भर्ती किये गए हैं। इनमें से काफी की हालत गंभीर बताई गयी है।

गैस लीक होने की खबर फैलते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस बीच लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसमें मौके पर आकर हालत सँभालने की कोशिश की। गंभीर  लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने बचाव अभियान शुरू किया। हादसे में अब तक 6 लोगों की जान जाने की पुष्टि हुई है।

गैस की चपेट में आने के बाद अस्पताल में भर्ती किये गए 25 लोगों में से 5 की हालत गंभीर बताई गयी है और उन्हें आईसीयू में रखा गया है। डाक्टर उनकी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस हादसे के सही कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है। नाले में जहरीला केमिकल डालने वाला व्यक्ति  कौन था पुलिस उसकी भी खोज कर रही है।