सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को भेजा नोटिस, रविवार को फिर से होगी पूछताछ

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता को दिल्ली की नई शराब नीति में कथित घोटाला मामले में पूछताछ के लिए कल (यानी 19 फरवरी) फिर से अपने मुख्यालय बुलाया है। इसकी जानकारी सिसोदिया ने शनिवार को खुद ट्वीट कर दी है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि, “सीबीआर्इ ने कल फिर बुलाया है। मेरे खिलाफ उन्होंने सीबीआई, ईडी की पूरी ताकत लगा रखी है, घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला। मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया है। ये उसे रोकना चाहते है। मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है और करूँगा।”

अधिकारियों का कहना है कि सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को करीब तीन महीने बाद पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि चार्जशीट में उन्हें आरोपी के रूप में नामजद नहीं किया गया है। और गिरफ्तार व्यवसायी विजय नायर व अभिषेक बोइनपल्ली को मिला कर चार्जशीट में नामजद कुल सात आरोपी शामिल है।

सूत्रों के अनुसार 11 फरवरी को दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में ईडी ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे मगुंता राघव रेड्डी को गिरफ्तार किया था। आरोपी राघव बालाजी ग्रुप नाम की कंपनी का मालिक है।

वहीं प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने दावा किया है कि, साउथ ग्रुप के नाम से जानी जाने वाली एक लॉबी की मिलीभगत और रिश्वत लेकर दिल्ली की उत्पाद शुल्क नीति को संशोधित करते हुए अनियमितताएं की गर्इ।

आपको बता दें, शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने की दिल्ली सरकार की नीति कुछ डीलरों के हित में बताई जा रही है और उन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी। किंतु इस आरोप से आप ने हमेशा ही इनकार किया है।