सीएम योगी के पिता का निधन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्‍ट का सोमवार को निधन हो गया। पिता की मौत की जब खबर मिली, उस समय योगी अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, हालांकि वो बैठक पूरी करने के बाद ही उठे।

उनके पिता का निधन सोमवार सुबह दिल्‍ली के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में हुआ। कुछ आयु संबंधी रोगों के चलते उनकी हालत गंभीर थी और उन्‍हें वेंटिलेटर की स्पोर्ट पर रखा गया था।

जब पिता के निधन की खबर आई उस समय योगी लॉकडाउन से जुड़े इंतजामों पर लखनऊ में बैठक कर रहे थे। अधिकारियों ने उन्हें पिता की मौत की सूचना दी हालांकि वे बैठक पूरी करके ही उठे।

योगी ने बताया कि लॉक डाउन के चलते पिता के अंतिम संस्कार में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और लॉक डाउन के बाद ही अंतिम दर्शन के रूप में गाँव जायेंगे। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि वे लॉक डाउन का पालन करते हुए कम संख्या में अंतिम संस्कार में जाएँ।

यहाँ गौरतलब है कि एम्स में इलाज के दैरान उनके पिता को देखने पिछली रात भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष भी पहुंचे थे। उनकी तबीयत रविवार शाम को काफी बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया। हालांकि उनकी स्थिति में कोइ सुधार नहीं आया। आज करीब साढ़े दस बजे उनकी मृत्यु हो गयी।