वीर सावरकर की किस्मत में फिर से काला पानी: संजय राऊत

मोदी सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले तीन हस्तियों ,पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ,समाजसेवी व संघ के प्रचारको में बेहद खास नानाजी देशमुख और असमिया संगीत के महारथी भूपेन हजारीका को भारत रत्न देने के ऐलान किया है। लेकिन वीर सावरकर को भारत रत्न  न दिए जाने पर शिवसेना के सांसद संजय राऊत ने खेद प्रकट करते हुए ट्वीट किया है ‘ एक बार फिर वीर सावरकर के नसीब में काला पानी’

अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए संजय राऊत ने दो  ट्वीट किए हैं पहले में उन्होंने लिखा है’ भारत रत्न दरअसल किसे ?आज नानाजी देशमुख भूपेन हजारिका और प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न बनाया गया लेकिन वीर सावरकर के नसीब में फिर से काला पानी’ दूसरे में उन्होंने भारत रत्न की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ‘विनायका प्राण तळमळला‘ यानि विनायक प्राण तड़प रहा है!

वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग पिछले कई सालों से की जा रही है बीजेपी, शिवसेना जैसे कई हिंदुत्ववादी दल हमेशा से यह मांग करते रहे हैं लेकिन सावरकर को भारत रत्न देने की मांग पूरी नहीं हुई । लेकिन कई हिंदुत्ववादी दलों को आशा थी कि भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने पर उनकी मांग पूरी होगी और वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाएगा। संजय राऊत के ट्वीट ने जाहिर कर दिया है कि वीर सावरकर को भारत रत्न न दिए जाने से उन्हें कितनी नाराजगी है।