विधानसभा चुनाव 2023: राजस्थान में भाजपा ने जारी की अपने उम्मीदवारों की आखिरी सूची, बसपा ने दिया 26 उम्मीदवारों को टिकट

इस महीने होने वाले पांच राज्यों- मिजोरम, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां सतर्क है। कल यानी 7 नवंबर को मिजोरम, छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान होना है। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की छठी और अंतिम सूची जारी की है इस सूची में बाड़मेर, बारी और पचपदरा से उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी राजस्थान चुनाव के लिए अपने 26 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

वहीं राजस्थान कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी की है इस सूची में कांग्रेस ने अपने 21 उम्मीदवारों के नाम जारी किए है।

आपको बता दें, राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होना है। और बीते तीस सालों से राजस्थान का यह रिवाज रहा है कि वहां प्रत्येक पांच वर्ष में सरकार बदलती है। वैसे सभी पार्टियां अपनी-अपनी सरकार बनाने के लिए पूरी कोशिश में लगी हुई है खासतौर से कांग्रेस और भाजपा। किंतु अभी यह देखना बाकी है कि क्या राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस अपनी सरकार दोबारा से रिपीट करने में सक्षम होगी या फिर पिछले कई वर्षों की तरह वहां सरकार पलटेगी।