लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव को भाजपा ने मांगा रिपोर्ट कार्ड तो बसपा ने बुलाई अहम बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में तैयारियों की शुरुआत हो गर्इ हैं। पहले भाजपा, फिर समाजवादी पार्टी (सपा) और अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अहम बैठक बुलाई हैं। सपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को लखनऊ में सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा कि, “उत्तर प्रदेश व देश में तेज़ी से बदल रहे राजनीतिक हालात, उससे सम्बंधित खास घटनाक्रों एवं समीकरणों के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी आदि को लेकर बीएसपी यूपी स्टेट, सभी मण्डल तथा सभी जिला स्तर के वरिष्ठ पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठक कल लखनऊ में आहूत।”

वहीं भाजपा ने अपने सभी सांसदों का रिपोर्ट कार्ड मांगा है और उन्हें एक फॉर्म भी भरने को दिया गया है। भाजपा ने उनसे महासंपर्क अभियान से लेकर अपने इलाके से प्रभावशाली लोगों को डेटा समेत सोशल मीडिया से जुड़े लोगों की भी लिस्ट मांगी गई है। भाजपा का जोर मोदी सरकार के पिछले 9 साल में किए गए काम को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना है। पार्टी ने सांसदों को अगले कुछ दिनों में करने वाले कामो की लिस्ट भी दी है।

समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की तलाश शुरू कर दी है। और जनसंपर्क अभियान को और तेज करने पर भी जोर दिया है। सपा नेता अखिलेश यादव ने कुछ दिनों पहले यह दावा किया था कि सपा लोकसभा में सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कराएगी।