लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में भीषण आग लगने से 10 यात्रियों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में भीषण आग लगने से 10 यात्रियों की मौत और कुछ यात्रियों के जख्मी होने की खबर है। ट्रेन में आग लगने का कारण सिलेंडर ब्लास्ट बताया जा रहा है।

हादसा मदुरै स्टेशन के पास पहुंची ट्रेन में अचानक आग पकड़ लेने के कारण हुआ था। इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ट्रेन की खिड़की से बाहर आग की लटपे आ रही है।

जानकारी के मुताबिक ट्रेन के एक प्राइवेट पार्टी में कोच में आग लगी थी उस कोच में अवैध तरीके से सिलेंडर ले जाया जा रहा था। उसी सिलेंडर के ब्लास्ट होने से यह हादसा हुआ है।

रेलवे की तरफ से मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है वहीं घायलों को हर संभव मदद देने को कहा गया है।

डीएम ने अपने बयान में कहा है कि, “आज सुबह 5.30 बजे मदुरै रेलवे स्टेशन पर कोच में आग लगने की घटना हुर्इ…कोच में तीर्थयात्री थे और वे उत्तर प्रदेश से यात्रा कर रहे थे। सुबह जब उन्होंने कॉफी बनाने की कोशिश की और गैस स्टोव जलाने की कोशिश की तो सिलेंडर में विस्फोट हो गया। 55 लोगों को रेस्क्यू किया गया है और अब तक 9 शव निकाले गए हैं, बचाव अभियान जारी हैं।”