राजधानी दिल्ली में बुधवार से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, ट्रकों की एंट्री से हटा बैन

राजधानी दिल्ली में प्राइमरी स्कूल बुधवार से खुलेंगे। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को घोषणा कर यह जानकारी दी है। साथ ही सरकारी कर्मचारियों के लिए 50 प्रतिशत वर्क-फ्रॉम-होम ऑर्डर रद्द कर दिया गया है।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि, “दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के लिए घर से काम करने का आदेश रद्द कर दिया गया है। सरकारी कार्यालय सोमवार से पूरी क्षमता के साथ फिर से खुल गए।“

बता दें शहर में हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है और पर्यावरण मंत्री ने राजमार्गों, सड़कों, फ्लाईओवर इत्यादि से संबंधित निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध हटाने की घोषणा की है।

किंतु सोमवार को सुबह के समय शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बेहद खराब गुणवत्ता में रहा जो लगातार तीन दिनों तक दर्ज की गर्इ गंभीर श्रेणी से बेहतर है और सुबह नौ बजे एक्यूआई 352 पर रहा।

आपको बता दें, रविवार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण से लड़ने के लिए कार्रवाई की सिफारिश करने वाले केंद्रीय निकाय वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) ने दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए कुछ प्रतिबंधों को हटा दिया।

गैर-बीएस6 डीजल वाहनों पर से प्रतिबंध हटा दिया गया है दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश की अब अनुमति है और गैर-बीएस6 डीजल वाहनों पर प्रतिबंध हटा दिया गया हैं।