मुंबई में बारिश का कहर ।मुंबई के पास बदलापुर में महालक्ष्मी एक्सप्रेस फंसी। NDRF ,नेवी, सेना राहत कार्य में लगी

700 में से 500 यात्रियों को रेस्क्यू किया गया। 10 घंटे से अधिक समय से बदलापुर और वांगनी के बीच फंसी है ट्रेन। महालक्ष्मी एक्सप्रेस में अभी भी 200 यात्री फंसे हुए हैं। NDRF ,नेवी, सेना राहत कार्य में लगी हैं।9 प्रेगनेंट महिलाएं फंसी हैं।बच्चे और बीमार भी ट्रेन में हैं।

मूसलाधार बरसात के चलते मुंबई एक बार फिर जलमग्न हो गई है। बारिश के चलते लोकल ट्रेन के अलावा मेल ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है। शुक्रवार और देर रात से लगातार हो रही बरसात से कई इलाकों में पानी भर गया है। हालांकि मौसम विभाग ने शनिवार को भारी भारिश की चेतावनी दी थी। एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बारिश की वजह से 7 उड़ानें रद कर दी गईं और 17 फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट कर दिए गए।

मूसलाधार बारिश की वजह से सबसे बड़ी खबर है कि मुंबई के पास बदलापुर और वांगनी के बीच मुंबई से निकली महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रैक पर पानी भरने के कारण फंस गई है। मिली जानकारी के मुताबिक महालक्ष्मी एक्सप्रेस में 2 हजार यात्री फंसे हैं। ट्रेन में फंसे यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए मौके पर NDRF और सेना पहुंच गई है। पटरियों में 2 फीट तक पानी भर गया था। एनडीआरएफ, नौ सेना और वायुसेना ने मिलकर अब तक 800 यात्रियों को रेस्क्यू कर लिया है। बचाव कार्य अभी भी जारी है।बोट और हेलीकॉप्टर के जरिए भी बचाव का कार्य चल रहा है।

सवाल उठाया जा रहा है कि जब मौसम विभाग में भारी वर्षा की चेतावनी जारी कर दी थी तो एहतियातन तौर पर ट्रेन को रोक देना चाहिए था। फिर भी ट्रेन क्यों रवाना की गई?

वैसे भी भारी वर्षा के चलते मुंबई और आसपास के इलाकों में पानी भर गया था। थाना, कल्याण, बेलापुर, डोंबिवली आदि इलाके जलमग्न हो चुके थे।