महुआ मोइत्रा के रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले पर राजीव चंद्रशेखर ने कहा – ‘अगर यह सच है तो ये बहुत शर्मनाक और चौंकाने वाला’

झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोक सभा स्पीकर ओम बिरला और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर को भी चिट्ठी लिखी है चिट्ठी में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया है कि, महुआ मोइत्रा को सदन में सवाल पूछने के लिए बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से गिफ्ट और कैश मिला है।”

आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक्स कर कहा कि, “मुझे समाचार रिपोर्टों से पता चला है कि यह संसदीय प्रश्न संभवतः एक डेटा सेंटर कंपनी के आदेश पर एक सांसद द्वारा पूछा गया था। अगर यह सच है तो यह वाकई चौंकाने वाला और शर्मनाक है। यह सच है कि यह कंपनी डेटा स्थानीयकरण के लिए सक्रिय और आक्रामक तरीके से पैरवी कर रही थी। पीक्यू में उपयोग की गई भाषा बहुत समान है (डेटा स्थानीयकरण की आवश्यकता को डेटा उल्लंघनों से जोड़ना) उस भाषा के समान है जब इस कंपनी के प्रमुख ने मुझसे मुलाकात की थी। मुझे इसके पूरे तथ्य या पृष्ठभूमि की जानकारी नहीं है – लेकिन अगर यह सच है तो यह एक भयानक उपहास और पीक्यू का दुरुपयोग है।”

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मांग की है कि इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जाए और महुआ मोइत्रा को सदन से निलंबित किया जाए।