मनाली में बादल फटा, वाहन बहे, राजमार्ग बंद

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के प्रसिद्द पर्यटन स्थल मनाली में बुधवार सुबह ब्राण गाँव के पास बादल फटने भारी तबाही की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक बादल फटने के बाद आई बाढ़ से सड़क के किनारे खड़े कई वाहन तेज बहाव में बह गए हैं। यह घटना बुधवार सुबह करीब ३-४ बजे की है।

प्रदेश भर में पिछले कुछ दिन से लगातार बारिश जारी है। बुधवार को ब्राण क्षेत्र में बादल फटने से सड़क किनारे खड़े वाहन इसकी चपेट में आ गए। हालांकि अभी तक कितने वाहन इसकी चपेट में आए हैं इसकी संख्या का पता नहीं चल पाया है। कुछ वाहन मलबे में फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं।

हादसे में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की जानकारी नहीं है। नाले का जलस्तर बढ़ने और तेज बहाव के कारण कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया है, जिस कारण इस घटनास्थल के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं। लोक निर्माण विभाग और प्रशासनिक टीम मार्ग को बहाल करने में जुट गई हैं। एक अधिकारी ने फोन पर तहलका को बताया कि फिलहाल, नाले के साथ के मकानों को खाली करवाया गया है और लोगों को सुरक्षित जगह ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ घरों को भी नुक्सान पहुंचा है।