मणिपुर हिंसा: 24 जून को गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

मणिपुर में 3 मई को दो जातीय गुटों में शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। इस हिंसा में 110 से अधिक लोगों की जान चली गई, नेताओं समेत कई लोगों के घर जला दिए गए, बड़ी संख्या में लोगों ने पलायन किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने हालात को देखते हुए 24 जून को नई दिल्ली में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह जानकारी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को ट्वीटर पर दी है। सूत्रों के अनुसार यह बैठक संसद पुस्तकालय भवन में हो सकती है।

ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा कि, गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए 24 जून को दोपहर 3 बजे नई दिल्ली मे एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह घोषणा असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा के नई दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद दी गई है।

बता दें हिमंत बिस्व सरमा नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) के संयोजक भी है और उन्होंने 10 जून को इंफाल का दौरा कर सीएम एन बीरेन सिंह और कई अन्य नेताओं से मुलाकात की थी।

आपको बता दें, मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार पीएम मोदी सरकार पर हमलावर रही है। और पीएम की चुप्पी पर सवाल उठाती रही है। वहीं कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि हिंसा ने मणिपुर को गहरा घाव दिया है।