मणिपुर में महिलाओं के रेप हो रहे है और संसद में पीएम अपने भाषण में चुटकुले सुना कर हंस रहे थे – राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का विषय मणिपुर था मैं और कांग्रेस नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने को पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, “संसद में अपने भाषण के दौरान मैने कहा था पीएम और गृह मंत्री अमित शाह ने भारत माता की हत्या कर दी है और मणिपुर में भारत की हत्या कर दी है ये खोखले शब्द नहीं है। संसद में पीएम को किसी पार्टी के नेता की तरह बात नही करनी चाहिए थी। अपने भाषण में पीएम मणिपुर पर बिलकुल गंभीर नहीं दिखे। पीएम और भाजपा के सदन में सदस्य हस्ते खिलखिलाते रहे।”

राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि, “कल पीएम जी ने संसद में 2 घंटे 13 मिनट भाषण दिया। अपने भाषण के अंत में उन्होंने केवल 2 मिनट मणिपुर की बात की, जबकि मणिपुर में महीनो से आग लगी हुई है, लोग मारे जा रहे है, महिलाओं का बलात्कार हो रहा है लेकिन पीएम मोदी संसद में अपने भाषण के दौरान चुटकुले सुना रहे थे और हंस रहे थे। देश के प्रधानमंत्री होने के नाते ये उन्हे शोभा नही देता। जबकि विषय कांग्रेस और मैं नहीं था, विषय मणिपुर था।”

वयनाड सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि, “मैने अपने 19 साल के राजनितिक अनुभव में ऐसा कभी नहीं देखा जो मणिपुर में हो रहा है। पहली बार मणिपुर में जो हुआ वो देखा है इससे पहले ऐसा वहा कभी नही देखा था। मणिपुर में भारत को खत्म कर दिया गया है। जब मैं और मेरी टीम मणिपुर दौरे पर गई और मैतई राहत शिविरों में लोगों से मिलने के लिए जा रही थी तब हमे बोला गया कि यदि आपकी सुरक्षा में कोई कुकी हो तो उसे लेकर न आए नहीं तो हम उसे गोली मार देंगे। और बिलकुल यही हम कुकी लोगो ने भी कहा। इसलिए संसद में जब अपने भाषण के दौरान मैने बोला था की बीजेपी ने मणिपुर की हत्या कर दी है तो मेरा कहने का मतलब यही था।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल ने आगे कहा कि, “पीएम मणिपुर नही जा सकते तो कोई बात नही लेकिन उनके लिए कुछ बोले तो जिससे की हिंसा रुक सके। यदि पीएम मोदी चाहे तो वो केवल 2 दिन के भीतर मणिपुर की हिंसा को रोक सकते हैं हमारे देश की सेना मणिपुर में चल रही हिंसा रोकने में सक्षम है। लेकिन पीएम नही चाहते की वहा हिंसा रुके।” 

एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि, “शायद पीएम मोदी को मेरा चेहरा पसंद नही है हालांकि वो मेरा वीडियो देखते है तो ऐसे में विरोधाभास हो सकता है। लेकिन मैं जानता हूं मीडिया, लोकसभा, राज्यसभा सभी पर सरकार का नियंत्रण है। लेकिन मुझे इस बात से कोई भी फर्क नहीं पड़ता। मैं अपना काम करता रहूंगा, और भारत माता की रक्षा करता रहूंगा।”