बुलडोजर को लेकर राजनीति तेज

उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण व कब्जे वाली जमीन पर बने भवन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर प्रदेश हर जिले में जहां पर अवैध कब्जा है वहां पर बुलडोजर चलने से प्रदेश की सियासत में बढ़ी गर्मी देखी जा रही है।

बुलडोजर को लेकर सबसे ज्यादा मौजूदा समय में कहीं पर हड़कंप मचा हुआ है वो नोएडा और गाजियाबाद जिले है। यहां पर अवैध निर्माण जमकर हुआ है। मजे की बात ये है कि 2012 से लेकर 2017 तक सपा की सरकार में इन दोनों जिलों में जमकर अवैध कब्जों की शिकायत आम बात रही है।

फिर 2017 से 2022 तक भाजपा की सरकार में कुछ स्थानों पर कब्जा हुये है। अब सपा और भाजपा के नेता एक दूसरे दल पर ये आरोप लगा रहे है। कि फलां-फलां जमीन पर फलां-फलां नेता का कब्जा है और अवैध निर्माण हुआ है।

ऐसे में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चली रही आरोप प्रत्यारोप के बीच जुबानी जंग का लाभ आम जनता मजा ले रही है। इन दोनों जिलों के लोगों ने तहलका संवाददाता को बताया कि 2012 से लेकर 2022-23 में सत्ता के कुछ ऐसे नेता है जो सपा और बसपा और अन्य दल से आकर राजनीति कर रहे है।

ऐसे में बुलडोजर भी चलने से पहले से कई सोचता है। कि कहां पर चला जाये और कहां पर नहीं । ऐसे में कुछ विशेष लोगों की इमारतों में चल  बुलडोजर चस रहा है। जिसके नाम पर ही प्रदेश में राजनीति हो रही है।