बीबीसी पर मोदी के वृत्तचित्र की आलोचना करने वाले एंटनी के पुत्र भाजपा में शामिल

कांग्रेस का थिंक टैंक माने जाने वाले और एक समय पार्टी में बहुत ताकतवर नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के पुत्र अनिल एंटनी गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए। केरल में कांग्रेस को इससे झटका लगा है। एके एंटनी काफी समय से सक्रिय नहीं हैं, हालांकि वे कांग्रेस में ही हैं। गुजरात दंगों पर बीबीसी के वृत्त चित्र मामले में भाजपा का समर्थन करने वाले अनिल से कांग्रेस नाराज हो गयी थी।

अनिल एंटनी के भाजपा में शामिल होने के समय वरिष्ठ भाजपा नेता पीयूष गोयल, वी मुरलीधरन और पार्टी की केरल इकाई के प्रमुख के सुरेंद्रन उपस्थित थे। अनिल को एक औपचारिक कार्यक्रम में भाजपा में शामिल किया गया और इन नेताओं ने पूर्व कांग्रेस नेता अनिल को पार्टी का पट्टा पहनाकर उनका स्वागत किया।

पिछले दिनों बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री आने के बाद कांग्रेस के स्टैंड पर अनिल ने सवाल खड़े किए थे। अनिल ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर लिखा था, जिसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने उनकी आलोचना की थी। इसके बाद अनिल एंटनी ने कांग्रेस के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया था।  

अनिल एंटनी ने भाजपा का समर्थन करते हुए कहा था कि भारतीय संस्थानों पर ब्रिटिश ब्रॉडकास्ट के विचारों को रखना देश की संप्रभुता को कमजोर करेगा। उन्होंने कहा था कि भाजपा के साथ बड़े मतभेदों के बावजूद इस मामले में उन्हें भाजपा की बात सही लगती है।