बसपा ने किया दानिश अली को सस्पेंड, पार्टी विरोधी कामों में शामिल होना बताई वजह

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा से सांसद दानिश अली को पार्टी से निकाल दिया है। पार्टी का कहना है कि सांसद पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।

बसपा ने पत्र जारी कर कहा कि, “आपको (दानिश अली) को कई बार मोखिर तौर पर बताया गया है कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधारा एवं अनुशासन के विरूद्ध जाकर कोर्इ भी बयानबाजी आदि ना करें। लेकिन इसके बाद भी आप पार्टी के विरूद्ध जाकर काम करते रहे हैं। आपको पार्टी ने अमरोहा से चुनाव जिताकर संसद में भेजा गया लेकिन आपने पार्टी के विरुद्ध जाकर कई फैसले किए हैं इसलिए आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित किया जाता है।”

दानिश अली ने जवाब में कहा है कि, “मैं बहन मायावती जी का हमेशा शुक्रगुज़ार रहूँगा की उन्होंने मुझे बसपा का टिकट दे कर लोक सभा का सदस्य बनने में मदद की। बहन जी ने मुझे बसपा संसदीय दल का नेता भी बनाया। मुझे सदैव उनका असीम स्नेह और समर्थन मिला। उनका आज का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने अपनी पूरी मेहनत और लगन से बसपा को मजबूत करने का प्रयास किया है और कभी भी किसी प्रकार का पार्टी विरोधी काम नहीं किया है।”

आपको बता दें, बसपा सांसद दानिश अली कुछ ही दिनों पहले सुर्खियों में आए थे। सुर्खियों में उनके आने की वजह भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी का बयान बना। बिधूड़ी ने दानिश अली को संसद में ऐसी आपत्तिजनक बातें कह दी थी जिससे वे चर्चा में आए थे।